क्षतिग्रस्त होर्डिंग की मरम्मत करें संबधित विभाग- उपायुक्त*

*क्षतिग्रस्त होर्डिंग की मरम्मत करें संबधित विभाग- उपायुक्त*
जिला में सरकारी जन सूचनाओं से जुड़े होर्डिंग की मरम्मत को लेकर उपायुक्त ने आज यहां सभी विभागों को निर्देश जारी कर दिए है। उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि जिला भर में विभागों ने अपने अपने विभाग की योजनाओं एवं जन सूचनाओं से जुड़े होर्डिंग विभिन्न स्थानों पर लगाए है। लेकिन कई जगह होर्डिंग काफी पुराने है। कुछ होर्डिंग मौसम के कारण क्षतिग्रस्त भी हो चुके है । ऐसे में इस प्रकार के सभी होर्डिंग की मरम्मत करने के निर्देश संबधित विभागों को जारी कर दिए है।
उपायुक्त ने कहा कि आम जनता को सही सूचना मुहैया करवाने के लिए हर विभाग प्रयासरत है। ऐसे में होर्डिंग को लेकर समय समय पर निंरतर मरम्मत करने के निर्देश दिए है। जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए सरकारी विभागों की ओर से लगाए गए होर्डिंग काफी मददगार साबित होते है। उन्होंने सभी विभागों के आला अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मरम्मत कार्यों को शीघ्र पूरा करके रिपोर्ट प्रेषित करनी होगी।

राज्य संग्राहलय की टीम करेगी शोघी में मिले कंकाल की जांच*

उपायुक्त ने निर्माण कार्य रोकने के आदेश जारी*

शोघी पंचायत में भवन निर्माण के लिए की जा रही जमीन खोदाई के दौरान कंकाल मिलने के बाद उपायुक्त ने निर्माण कार्य रोकने के आदेश आज जारी कर दिए है। राज्य संग्रहालय की टीम उक्त कंकाल की पुरातत्वीय जांच करेगी।
उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि शोघी पंचायत के तहत भवन निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में इस दौरान एक कंकाल मिला है। इसकी जांच प्रदेश राज्य संग्रहालय की टीम करेगी। राज्य संग्रहालय के संग्रहाध्यक्ष की ओर पत्र प्राप्त हुआ है कि जब तक पुरातत्वीय जांच पूरी नहीं हो पाती है तब तक उक्त जमीन पर किसी भी प्रकार कार्य न किया जाए। इसी के चलते में उक्त स्थान पर निर्माण कार्य रोकने के आदेश जारी कर दिए गए है। उन्होंने कहा कि राज्य संग्रहालय की टीम 28 सिंतबर 2024 को मौके पर जाकर पुरातत्वीय जांच करेगी। इस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि उक्त कंकाल की पुरातत्वीय महत्वता कितनी है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जाएगा।

Check Also

चौपाल में एसएमसी के अध्यक्ष बने गिरीश ठाकुर

चौपाल में एसएमसी के अध्यक्ष बने गिरीश ठाकुर कमल शर्मा शिमला/चौपाल:सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौपाल में …