पीडब्ल्यूडी एव खेल मंत्री ने 20वीं अखिल भारतीय डॉ यशवंत सिंह परमार मेमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में की शिरकत

प्रतियोगिता में दिल्ली ने पहला, इंडियन रेलवे ने दूसरा और हरियाणा ने प्राप्त किया तीसरा स्थान

सीएनबीन्यूज़4

शिमला(11मई):-युवा सेवाएं एवं खेल मामले मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत ही जरूरी है इनसे हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है। इसलिए हमें कोई न कोई खेल अपने जीवन में अवश्य शामिल करना चाहिए।
विक्रमादित्य सिंह ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, शोघी में आयोजित 20वीं अखिल भारतीय डॉ यशवंत सिंह परमार मेमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह प्रतियोगिता वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल व विभाग की पहली प्रतियोगिता है, जोकि 09 मई से 11 मई 2023 तीन दिन तक चली और आने वाले समय में इसे और बेहतर तरीके से आयोजित करने की कोशिश की जाएगी। ऐसी प्रतियोगिताओं में स्थानीय लोगों की भागीदारी होती है जिनके सहयोग के बिना प्रतियोगिता आयोजित करवाना कठिन होता है। उन्होंने स्थानीय लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद किया और इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया तथा सभी टीमों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि वॉलीवाल हिमाचल का प्रसिद्ध खेल है इसे दूर-दराज के इलाकों में भी खेला जाता है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है। आने वाले समय में ग्रामीण डॉकयार्ड का आयोजन हिमाचल प्रदेश में करने जा रहे हैं जो अपने आप में मिसाल होगी। इसमें लगभग 30 हजार युवा भाग लेंगे और इसे आने वाले कुछ महीनों के अंदर लॉन्च किया जाएगा ताकि युवा फिट रहें और नशे से दूर रहें, और हर स्तर पर कर मुकाबला सकें चाहे स्टेट गेम हो या रूरल गेम या जिला स्तरीय अथवा राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खेल हों। युवाओं को अच्छे अवसर मिले सरकार इस तरफ ध्यान दे रही है।
खेल मंत्री ने कहा कि खेलों से ही हम अपनी कार्यशैली, शारीरिक विकास व मानसिक विकास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जलेल के खेल मैदान के विस्तारीकरण के लिए 20 लाख रूपए की राशि स्वीकृत करवाई गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव सहयोग देने की बात भी कही।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने स्कूल की स्मारिका तारिणी का भी विमोचन किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान दिल्ली, द्वितीय स्थान इंडियन रेलवे और तीसरा स्थान हरियाणा ने प्राप्त किया।
इस दौरान निदेशक खेल विभाग राजीव कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा शोघी की जनता का प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद किया।
इस अवसर पर एस0डी0एम0 शिमला ग्रामिण निशांत ठाकुर, प्रधान शोघी पार्वती शर्मा, प्रधान जलेल अंजना रोहाल, प्रधान थड़ी नरेन्द्र शर्मा, बी0डी0सी0 सदस्य रीता भारद्वाज, प्रमोद शर्मा, जिला परिषद् सदस्य सन्तोष, कांग्रेस कमैटी अध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रधानाचार्य अंकिता गुप्ता, एस0एम0सी0 प्रधान इन्द्र ठाकुर, डी0वाइ0एस0ओ0 अनुराग वर्मा, हि0प्र0 बैडमिंटन के अध्यक्ष के.के.शर्मा मौजूद रहे।


Check Also

पूर्व विधायक पर हमला हमलावर गिरफ्तार

पूर्व विधायक पर हमला हमलावर गिरफ्तार सीएनबीन्यूज़4हिमाचल ब्यूरो रिपोर्ट 23-2-2024 कांग्रेस नेता पूर्व विधायक बंबर …