शव मिला /चूड़धार यात्रा/प्रतियोगिता रिपोर्ट कमल शर्मा, दक्ष,संजीव, डीडी cnbन्यूज़4हिमाचल

■ उतराखंड व सिरमौर की सीमा पर एक शव मिला
■चूड़धार यात्रा उमड़ा जनसैलाब
■ नेरवा में खेलकूद प्रतियोगता
चौपाल/ गुम्मा/सराह/नेरवा
सीएनबीसी न्यूज़4 हिमाचल
कमल शर्मा/दक्ष जोशी /
संजीव/शर्मा/डीडी,जंसटा
■चौपाल के सीमांत क्षेत्र मिनस के पास मिला शव
चौपाल/गुम्मा/(चौपाल cnb4) चौपाल मुख्यालय से 50 किमी दूर मिनस के पास पुलिस को एक शव मिलने का मामला प्रकाश में आया है, पुलिस को सूचना मिलते ही नेरवा और कुपवी पुलिस मौके पर पहुची और आगे की कार्यवाही शुरू की मिनस सिरमौर और तहसील चौपाल का सीमांत क्षेत्र है जहाँ पर ये शव मिला है मृतक की शिनाख्त तोताराम  पुत्र  स्व जबलु राम गांव खड़काह तहसील शिलाई जिला सिरमौर के रूप में की गई है, मृतक की उम्र करीब 65 वर्ष बताई जा रही है।
डीएसपी चौपाल संतोष शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा, तथा मामले की छानबीन की जा रही है।
■चूड़धार यात्रा
सराह(चौपाल) चौपाल उपमंडल के अंतर्गत ज़िला की सबसे ऊंची चोटी और सप्तम कैलाश कहे जाने वाले पावन धाम चूड़धार में हर वर्ष लाखों श्रद्धालु अपने आराध्य देव शिरगुल महादेव के दर्शन करने पहुँचते हैं । इन दिनों भी सराहां, मंडाह घाटी और नौहराधार सहित कुछ अन्य पगडंडियों से कई घंटों का पैदल सफर तय करके हर रोज हज़ारों श्रद्धालु चूड़धार मंदिर पहुंचते हैं। यहां शिरगुल महादेव के चरणों में अपनी हाजरी लगा रहे हैं। शिमला के चौपाल उपमंडल के सराहां और मंडाह घाटी से चूड़धार मंदिर तक के पैदल ट्रेक की दूरी लगभग 7 किलोमीटर है। नौहराधार से चूड़धार पैदल ट्रैक की दूरी लगभग 18 किलोमीटर है। श्रद्धालु अपनी सहूलियत के हिसाब से अलग-अलग पगडंडियों पर पैदल चलकर आस्था के जनसैलाब में डुबकी लगाने चूड़धार मंदिर पहुंचते है आजकल चूड़धार में श्रद्धालुओ की काफी भीड़ है।———-◆
■ नेरवा में खेलकूद प्रतियोगिता
नेरवा(चौपाल) सरस्वती विद्या मंदिर नेरवा में एक दिवसीय स्कूलों की मंडल स्तरीय खेलों का समापन हुआ ।खेलों में कब्बडी व वालीबाल प्रतियोगिताओ में कड़ा संघर्ष देखने को मिला ।

विद्या भारती द्वारा संचालित इस प्रतियोगिता में नेरवा, शामठा, टिककरी,व मड़ावग के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कब्बडी में नेरवा त था बालीबाल में मड़ावग विजेता रहा।इस मौके कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अनिल महासू जिला के सह सम्पर्क है ने शिरकत की सुरेन्द्र मधाईक गेस्ट ऑफ ऑनर ने वीर मेडिकल स्टोर नेरवा की ओर से 2100 व कार्यक्रम अध्य्क्ष सुरेश कुमार संघ कार्यालय प्रमुख ने भी 2100 रुपये का अनुदान भेट किया।काबिले गौर है कि

इस दौरान द्वितीय वर्ष खंड कार्यवाह नेरवा श्याम , जिला उपाध्यक्ष बलबंत ,खयाली राम जिला सगींतश प्रमुख ,कमल शुरटा ,अभिभावक, व पूरा स्कूल प्रबंधन खेल के प्रांगण में मौजूद रहा।

Check Also

उप मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी के संग्रहालय एवं वाल ऑफ हॉनर का किया शुभारंभ

उप मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी के संग्रहालय एवं वाल ऑफ हॉनर का किया शुभारंभ स्वर्ण जयंती …