हिमाचल केHAS अधिकारी अमित, ओशिन ,अर्शिया मोहित को  सरकार ने दी नियुक्ति , 6 HAS के किए तबादले

हिमाचल केHAS अधिकारी अमित, ओशिन ,अर्शिया मोहित को  सरकार ने दी नियुक्ति , 6 HAS के किए तबादले
सीएनबीन्यूज़4हिमाचल
शिमला:-हिमाचल प्रदेश में सीएम सुक्खू  के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने एक साथ 12 HAS अफसरों की ट्रांसफर और नियुक्ति की है. मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने सोमवार को इसके आर्डर जारी कर दिए है।मुख्य सचिव की और से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक आयुक्त (राजस्व)-सह-तहसीलदार थुनाग, जिला मंडी अमित कलथाईक को एमपीपी एवं विद्युत विभाग (ऊर्जा निदेशालय) में सहायक सचिव के रूप में नियुक्ति दी गई है.वहीं  नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रही अर्शिया शर्मा को वित्त विभाग (कोषागार, लेखा एवं लॉटरी निदेशालय) में सहायक सचिव का दायित्व सौंपा गया है. इसी तरह से सहायक आयुक्त (राजस्व)सह-तहसीलदार, भुंतर, जिला कुल्लू आकांक्षा शर्मा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय) में सहायक सचिव के पद पर ट्रांसफर किया गया है.
ओशिन शर्मा जो वर्तमान में नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रही थीं को भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग (भाषा, कला एवं संस्कृति निदेशालय) में सहायक सचिव नियुक्त किया गया है.इसी तरह से नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे मोहित रतन को राजस्व विभाग (भूमि अभिलेख निदेशालय) में सहायक सचिव का पद दिया गया है. इसके अलावा वर्तमान में नियुक्ति का इंतजार कर रहे कुलवंत सिंह पोटन को शिक्षा विभाग (उच्च शिक्षा निदेशालय) में सहायक सचिव के पद का जिम्मा सौंपा गया है.
इन HAS अधिकारियों के हुए तबादले
वहीं पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ से वापस आने पर घनश्याम दास को डॉ. वाईएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी जिला सोलन के रजिस्ट्रार के रूप तैनाती दी गई है. इसके साथ ही वह मानव भारती विश्वविद्यालय सोलन के प्रशासक का अतिरिक्त प्रभार भी देखेंगे.इसके अलावा डॉ. वाईएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी, जिला सोलन के रजिस्ट्रार को अब सहायक बंदोबस्त अधिकारी, सोलन लगाया गया है. इसके अलावा सहायक बंदोबस्त अधिकारी, सोलन जो सहायक बंदोबस्त अधिकारी, अर्की, जिला सोलन का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे हैं को अब सहायक बंदोबस्त अधिकारी, अर्की पद पर नई जिम्मेवारी दी गई है.वहीं, वर्तमान में नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे नरेश कुमार को मंडल आयुक्त, मंडी संभाग के सहायक आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है. राजीव ठाकुर को उप सचिव एचपी राज्य चयन आयोग हमीरपुर का जिम्मा दिया गया है. वह इस पद पर दीप्ति मंढोत्रा को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त करेंगे जो एचपी भूतपूर्व सैनिक निगम, हमीरपुर में सचिव के पद पर सेवाएं दे रही हैं. वहीं, वर्तमान में नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे गिरीश सुमरा को संयुक्त निदेशक एचपी राजस्व प्रशिक्षण संस्थान, जोगिंदरनगर भेजा गया है।।

Check Also

बॉबी  शूरटा बनी करुणामूलक संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष

बॉबी  शूरटा बनी करुणामूलक संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष शिमला/चौपाल: करुणामूलक संघ का चुनाव  प्रदेश अध्यक्ष …